दादा के इस्तीफे की अटकलों पर विराम BCCI सचिव जय शाह ने ट्वीट करके दिया स्पष्टीकरण

दादा के इस्तीफे की अटकलों पर विराम

Credit@ BCCI

सौरव गांगुली के इस्तीफे को लेकर आ रही खबरों के ऊपर फिलहाल विराम लग गया है। कल उनके एक ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रकार के कयास लगाए जा रहे थे। कुछ लोगों ने राजनीति में उनके प्रवेश को लेकर अपनी मंशा जाहिर की थी।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक ट्वीट करते हुए सौरव गांगुली ने कहा था कि मैं अब एक नई शुरुआत करने जा रहा हूं। लोगों ने उसे उनके क्रिकेट कैरियर जगत से जोड़ते हुए इस्तीफे की भूमिका बना ली। बाद में BCCI सचिव जय शाह ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि, क्रिकेटर अध्यक्ष इस पद को नहीं छोड़ रहे हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि सौरव गांगुली ने इस्तीफा नहीं दिया है वह अपने पद पर बने रहेंगे। उन्होंने अपनी जिंदगी में कुछ नया करने का विचार किया है और लोगों का समर्थन मांगा है।

दरअसल सौरव गांगुली ने एक ट्वीट करते एक भावुक पोस्ट डाली। इस पोस्ट में उन्होंने अभी तक के सफर के लिए फैंस और साथी खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया था, साथ ही गांगुली ने आगे के सफर के लिए लोगों का समर्थन मांगा था।

Credit@ BCCI

सौरव गांगुली ने कहा कि,

 

“2022 क्रिकेट में मेरा 30वां साल है। मैंने 1992 में खेलना शुरू किया था, तब से लेकर आज तक क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि इसमें मुझे आप सभी लोगों का समर्थन मिला है। मैं प्रत्येक व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो मेरे इस सफर का हिस्सा बने। मेरा साथ दिया और जहां आज मैं हूं वहां तक पहुंचने में मेरी सहायता की। आज मैं कुछ नया शुरू करने की योजना बना रहा हूं, जिससे मुझे लगता है कि शायद कई लोगों की मदद होगी। मैं उम्मीद करता हूं कि जीवन के इस नए अध्याय में आप सब लोगों का साथ यूं ही बना रहेगा।”

 

Credit@ BCCI

दरअसल सौरव गांगुली ने एक एजुकेशनल ऐप लॉन्च की है। जिसके लिए उन्होंने लोगों से सहयोग की अपेक्षा की है उनका मानना है कि इनकी इस ऐप से कई लोगों को सहायता मिलेगी। वह चाहते हैं कि क्रिकेट कैरियर की तरह ही इस जगत में भी लोगों का स्नेह उन पर बना रहे।


गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट की 188 पारियों में 42.17 की औसत और 51.25 के स्ट्राइक रेट से 7212 रन बनाए हैं। इन पारियों में उनके 35 अर्धशतक और 16 शतक रहे हैं। टेस्ट में उनका अधिकतम स्कोर 239 रन रहा है। उन्होंने भारत के लिए 311 वनडे मुकाबलों में 41.02 की औसत और 73.70 के स्ट्राइक रेट से 11363 रन हासिल किए हैं। एक दिवसीय मुकाबलों में उन्होंने 72 अर्धशतक और 22 शतक लगाए हैं। वनडे में उनका अधिकतम स्कोर 183 रन रहा है । इसके अलावा उन्होंने 77 टी20 मुकाबलों में 25.01 की औसत और 107.00 के स्ट्राइक रेट से 1726 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने 8 अर्धशतक भी जड़े हैं।