आखिर क्यों सचिन तेंदुलकर के सर पर बॉल मारना चाहते थे शोएब अख्तर

Credit@BCCI

शोएब अख्तर को रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है। जिस प्रकार अपनी तेज गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध है उस से भी तेज उनके बात रखने का तरीका है। हाल ही में उन्होंने क्रिकेट के भगवान के रूप में जाने, जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बारे में बातचीत करते हुए कई किस्से बताएं, इनमें से एक किस्से के बारे में जानकारी देते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि, एक मुकाबले के दौरान में सचिन के सर पर बॉल मारना चाहते थे। अख्तर चाहते थे कि बॉल उनके सर पर लगे।

एक मशहूर यूट्यूब चैनल अपनी बातचीत साझा करते हुए शोएब अख्तर ने बताया कि साल 2006 में भारत-पाकिस्तान के बीच श्रंखला का तीसरा टेस्ट मैच चल रहा था। इस मुकाबले को याद करते हुए उन्होंने कहा कि,

Credit@ PCB

” मैं यह बात पहली बार साझा कर रहा हूं कि उस मुकाबले के दौरान मैं सचिन तेंदुलकर के सर पर बॉल मारना चाहता था। लगातार ऐसा प्रयास कर रहा था और मैं चाहता था कि बॉल जाकर उनके सर पर लगे क्योंकि वह इस पूरी श्रृंखला में लगातार शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर रहे थे। मैं ऐसी हरकत जानबूझकर कर रहा था, मैंने मन बना लिया था कि किसी भी हाल में सचिन तेंदुलकर को चोटिल करना है। इसलिए मैं लगातार गलत दिशा में गेंदबाजी कर रहा था ताकि बॉल जाकर उनके सर पर लगे।

Credit@ BCCI

आगे अपनी बातचीत को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि उस दौरान टीम के कप्तान इंजमाम उन्हें विकेट पर गेंदबाजी करने के लिए कह रहे थे। मेरी इच्छा थी कि की बॉल जाकर उस सचिन तेंदुलकर के सर पर लगे और ऐसा हो भी गया, एक बोल जाकर सचिन तेंदुलकर के हेलमेट पर लगी। मुझे लगा कि वह मर गया लेकिन बाद में मैंने वीडियो में देखा कि उन्होंने अपना सर बचा लिया था। उनके सर पर मारने का मेरा लगातार प्रयास फिर भी जारी रहा।

बातचीत के क्रम को आगे बढ़ाते हुए शोएब अख्तर ने उसी समय के एक मशहूर गेंदबाज मोहम्मद आसिफ की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मोहम्मद उस दिन बहुत ही शानदार गेंदबाजी कर रहे थे लोग उनकी गेंदबाजी के लिए उनकी प्रशंसा के पुल बांधे जा रहे थे।

बता दे कि कुछ समय पहले ही आसिफ ने भी उस सीरीज को याद करते हुए शोएब अख्तर की गेंदबाजी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि शोएब अख्तर की तेज गेंदबाजी और बाउंसर के सामने सचिन तेंदुलकर भी बल्लेबाजी के दौरान अपनी आंखें बंद करते हुए नजर आए थे।

रावलपिंडी एक्सप्रेस अपनी तेज गति की गेंदबाजी के लिए बहुत ही मशहूर है। उनकी तेज गति की गेंदबाजी अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के घुटने टिका देती है। मैदान में पहुंचते ही शोएब अख्तर बल्लेबाजों को परेशानी में डाल देते हैं। लेकिन अपनी गेंदबाजी से किसी खिलाड़ी को चोट पहुंचाने वाली उनकी है रणनीति शायद क्रिकेट प्रशंसकों को बिल्कुल पसंद ना आए।