उमरान मलिक की गेंदबाजी पर शाहीन अफरीदी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

उमरान मलिक की गेंद गति को लेकर शाहीन अफरीदी की प्रतिक्रिया

Credit@IPL

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने कहा कि केवल बॉल कि तेज गति काफी नहीं है। IPL 2022 में 2 गेंदबाजों ने अपनी तेज गेंदबाजी के कारण सब को काफी प्रभावित किया है। इसमें सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस के गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन। दोनों ही गेंदबाजों ने तेज गति की गेंद डालने में होड़ मचाई रखी। अंतिम समय मे लॉकी फर्ग्यूसन ने इसमें बाजी मार ली। फर्ग्यूसन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 157.3 किलोमीटर प्रति रफ्तार के घंटे से गेंद डाली। ऐसा करने वाले वह दूसरे तेज गेंदबाज बने। और तेज गेंदबाजी में दूसरे नंबर पर अपना रिकॉर्ड दर्ज करवाया।


पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से जब उमरान मलिक और लॉकी फर्ग्यूसन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि,

अगर आपके पास लाइन और लेंथ है और स्विंग नहीं है तो गति आपकी कोई मदद नहीं कर सकती। “

Credit@IPL

IPL 2022 उमरान मलिक ने अपनी गेंद की गति से बल्लेबाजों में दहशत का माहौल बनाए रखा। अपनी गेंदबाजी से उन्होंने कई बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया। पूरे IPL सीजन के दौरान जम्मू कश्मीर के इस युवा गेंदबाज ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की। सनराइजर्स हैदराबाद के कोच डेल स्टेन उनकी गेंदबाजी से काफी प्रभावित हुए। उन्हीं की कोचिंग से उमरान की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है।

Credit@ BCCI

IPL 2022 उमरान मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किए। उनके बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत ही उनका चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून को शुरू हो रही टी20 मैचों की सीरीज में हुआ। इसी कारण में भारतीय स्क्वाड में अपनी जगह बना पाए। उम्मीद है कि उमरान को डेब्यू का मौका मिलेगा और अपने हुनर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साबित करेंगे।


MyFinal11 Pro Fantasy Guide