उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाज को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

 

credit@ IPL

अपनी तेज गति से आईपीएल में कहर बरसाने वाले जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक इस सीजन में काफी चर्चा में रहे। इस खिलाड़ी ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से इस टूर्नामेंट में भाग लिया। तेज गति की गेंद डालते हुए 157 किलोमीटर की रफ्तार से उन्होंने गेंद डाली। वह लगातार 150 किलोमीटर की रफ्तार से बोलिंग कर रहे थे।


आईपीएल मे उनकी तूफानी गेंदबाजी को देख कर ही उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया। आईपीएल का बेहतरीन प्रदर्शन ही उनके चयन का आधार बना। भारत साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले T20 सीरीज के पांच मैचों में हमें उमरान मलिक का एक अलग ही रूप देखने को मिल सकता है। हाल ही में मीडिया के सामने दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी गेंदबाजी को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी।

Credit@ IPL

इस आईपीएल सीजन में उमरान मलिक ने मैथ्यू वेड हार्दिक पांड्या जैसे आक्रामक बल्लेबाजों को अपनी पेस से जमकर परेशान किया।
उमरान मलिक ने आईपीएल सीजन में शानदार गेंदबाजी करते हुए बड़े-बड़े गेंदबाजों को अपनी गेंदबाजी से खौफ के माहौल में डाले रखा। मैथ्यू वेड ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर लगातार दो छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत हासिल करवाई थी।


लेकिन, वेड इस सीजन में उमरान मलिक की गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से लाचार नजर आए। उन्होंने आईपीएल के 14 मैच में 20 की औसत से 22 विकेट झटके थे। उमरान ने 25 रन देकर 5 विकेट लिए, ये उनका इस सीजन का बेस्ट प्रदर्शन रहा। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान उमरान ने कहा कि,


फास्ट बॉलिंग करते वक्त मुझे विकेट लेने में ज्यादा मजा आता है, और मुझे जब बल्लेबाज डरा हुआ महसूस होता है तो मैं और तेज गेंदबाजी करता हूं, मुझे अच्छा महसूस होता है कि बल्लेबाज मुझसे डरा हुआ है।

Credit@ BCCI

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले T20 मैचों की सीरीज में हमें उमरान मलिक का कहर देखने को मिल सकता हैं। अगर इस खिलाड़ी को पहले मैच में उन्हें डेब्यू करने का मौका मिलता है तो यह मैच बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं और सभी की निगाहें इस खिलाड़ी पर टिकी रहेंगी। क्योंकि हर कोई टीम इंडिया में उनके खेलने का इंतजार कर रहा है।

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज इससे पहले कभी इस खिलाड़ी की गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाएं है। इस वजह से इस खिलाड़ी की नई गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। उमरान मलिक के पास में खुद को साबित करने का यह बेहतरीन मौका है। इस सीरीज मे बेहतरीन प्रदर्शन हुए उनके आगे के चयन का आधार बन सकता है। अच्छे प्रदर्शन की बदौलत उन्हें आने वाले वर्ल्ड कप में खेलने का मौका हासिल हो सकता है।