क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में नंबर एक खिलाड़ी बनना चाहते हैं बाबर आजम

पाकिस्तान के  क्रिकेटर कप्तान बाबर आजम की चाहत है कि, वह क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में नंबर एक खिलाड़ी बने जिसके लिए उसको बहुत ही कड़ी मेहनत की जरूरत है। वह इस  लक्ष्य को जल्दी ही हासिल करने की इच्छा रखते हुए लगातार कठिन प्रयास कर रहे हैं। पाकिस्तान वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों वाली सीरीज खेलेगा। बाबर आजम ने कहा कि वह सफेद क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह शपथ लेते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे।

Credit@ ICC

बाबर आजम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपना जलवा बिखेरना चाहते हैं बाबर आजम का सपना है , कि वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर वन खिलाड़ी की रैंक हासिल करें। टी20 और वनडे क्रिकेट में नंबर वन पर विराजमान पाकिस्तानी खिलाड़ी कप्तान बाबर आजम क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में नंबर वन पर रहना चाहते हैं।

बुधवार को PCB के हेड क्वार्टर पर की गई  प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबर आजम ने खुलकर बोलते हुए अपने विचार साझा किए और कहा कि मेरा सपना तीनों प्रारूपों में नंबर वन खिलाड़ी बनना है। लेकिन इस सपने को हासिल करने के लिए कठिन मेहनत की जरूरत है और मैं लक्ष्य को हासिल करने के लिए लगातार कठिन मेहनत कर रहा हूं। वनडे और टी-20 में बाबर इस समय नंबर वन खिलाड़ी है उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज खेलने  के लिए पूर्ण रूप से तैयार है। जो मुल्तान में 8 जून से शुरू होगी। पूरी टीम इस सीरीज को खेलने के लिए उत्साहित है।

Credit@ ICC

बाबर आजम पहली बार मीडिया के सामने आए हैं क्योंकि क्रिकेटर अभी तक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा बनते आए हैं। बाबर आजम ने कहा कि इस तरह मीडिया से बातचीत करना काफी शानदार रहा और उन्हें अच्छा महसूस हुआ। आगे बोलते हैं उन्होंने कहा कि मौसम कोई बहाना नहीं होना चाहिए। तेज धूप और उमस इस प्रकार के बहाने किसी खिलाड़ी के लिए  नहीं बने हैं। ऐसे मौसम में भी राष्ट्रीय टीम अपनी पूरी तैयारियों पर है। मौसम काफी गर्म हो सकता है, लेकिन हम सभी के लिए तैयार हैं।

Credit@ ICC

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि,” उनका पूरा ध्यान वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि कोई भी टीम कमजोर नहीं होती।  हर टीम का अपना आत्मविश्वास होता है। उसके लिए आपको अपनी सोच को सकारात्मक रखना जरूरी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हम किसी भी परिस्थिति में खेल को खेलने के लिए तैयार हैं। हर प्रकार की परिस्थितियों में टीम आप को मात दे सकती हैं। हम अपना बेहतरीन खेलने की कोशिश करेंगे जैसा कि हम अभी तक करते आए हैं।” 

MyFinal11 Pro Fantasy Guide