क्रिकेट के एक युग का अंत, मिताली राज ने लिया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास


भारत की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर मिताली राज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया उन्होंने यह घोषणा सोशल मीडिया पर साझा की मिताली राज ने अपना आखिरी मैच विश्व कप के दौरान खेला था। मिताली राज पिछले दो दशकों से भी ज्यादा समय से भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पूरी दुनिया के सामने प्रतिनिधित्व करती हुई नजर आई हैं।

Credit@BCCI

सोशल मीडिया के मंच से क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए मिताली राज ने कहा कि, इतने सालों तक टीम का नेतृत्व करना एक सम्मानजनक बात थी निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के रूप में आकार मिला और मुझे उम्मीद है कि इससे भारतीय महिला क्रिकेट टीम को भी आगे बढ़ने में उम्मीद मिली होगी।

Credit@BCCI

मिताली ने 23 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत करते हुए लिखा- वर्षों से आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! मैं आपके आशीर्वाद और समर्थन से अपनी दूसरी पारी शुरू करने की तैयारी कर रही हूं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने आज यानी 8 जून को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। 23 साल से भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सूत्रधार बनी हुई 39 वर्षीय मिताली ने आज यह घोषणा कर दी।

Credit@BCCI

मिताली वनडे में विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज हैं। उन्होंने 232 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और 50.68 की औसत से 7805 रन बनाए। इसके अलावा मिताली ने 12 टेस्ट मैच भी खेले हैं। इसमें उन्होंने 19 पारियों में 43.68 की औसत से 699 रन बनाए। वहीं, 89 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 2364 रन हैं। इसमें उनकी औसत 37.52 की रही। मिताली ने वनडे में 8 विकेट भी झटके हैं।



वे मौजूदा समय में विश्व की सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी है। उनके इस प्रकार क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोग मिताली के लिए अपना प्यार जाहीर कर रहे हैं और शुभकामनाएं दे रहे हैं। मिताली राज के क्रिकेट जगत को अलविदा कहने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ प्रशंसकों ने कहा कि एक युग का अंत हुआ । इस प्रकार फैंस का दर्द छलक कर सामने आया है अब होगी नये युग की शुरुआत।


























MyFinal11 Pro Fantasy Guide