गैरी कर्स्टन ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी के तारीफ के पुल बांधे


इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत काफी चर्चित रहे। उन्होंने बेहतरीन रणनीति से कप्तानी करते हुए गुजरात टाइटंस को जीत हासिल करवा कर चैंपियनशिप दिलवाई। ऐसे में गुजरात टाइटंस के मेंटर गैरी क्रस्टन ने उनकी कप्तानी की तारीफ के पुल बांधे। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांडे एक नेचुरल लीडर है और हमेशा सीखने की इच्छा उनके अंदर होती है। हार्दिक पांड्या ने बेहतर तरीके से कप्तानी की ओर पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को खिताब दिलवा दिया।

Credit@IPL

व्यक्तिगत तौर पर भी हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा। उनकी कप्तानी में टीम ने पूरे सीजन शानदार खेल दिखाया और कई बार हारे हुए मुकाबलों को भी जीत में बदल दिया। हार्दिक ने 15 मैचों में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 487 रन बनाए। इस सीजन उन्होंने चार अर्धशतक भी अपने नाम किए । गेंदबाजी में भी पांड्या ने 8 विकेट हासिल किए और उनकी इकॉनमी महज 7.27 की रही।


IPL 2022 में हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाने पर कई लोगों ने उनकी कप्तानी पर संदेह जाहिर किया था। कल क्रिकेट विशेषज्ञों ने इस फैसले को गलत बताया था। लेकिन उन्होंने धुआंधार प्रदर्शन करते हुए अपनी कप्तानी की बदौलत टीम के लिए जबरदस्त कार्य किया और लोगों को गलत ठहराते हुए सभी का मुंह बंद कर दिया। उनके शानदार प्रदर्शन और रणनीति के बदौलत टीम ने चैंपियनशिप आसानी से हासिल किया।

Credit@ IPL 2022

टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत के दौरान अपने विचार साझा करते हुए गैरी कर्स्टन ने हार्दिक पांड्या के बारे में बात करते हुए कहा कि,

‘मैं व्यक्तिगत तौर पर हार्दिक पांड्या से बहुत अधिक प्रभावित हुआ हूं। उनका का प्रदर्शन काबिले तारीफ है। किसी खिलाड़ी के अंदर सबसे बड़ी बात होती है उसकी निरंतर सीखने की प्रवृत्ति, और हार्दिक पांड्या के अंदर कुछ नया सीखने की ललक बहुत ज्यादा है। वह एक नेचुरल लीडर है और तुरंत निर्णय लेते हैं। वह अपने खिलाड़ियों को बेहतरीन तरीके से समझना चाहते हैं। लीडरशिप के गुण उनके अंदर स्वाभाविक रूप से समाहित हैं। वह एक इंपैक्ट प्लेयर है जो आपको मैच जिताने का दम रखता है।’



MyFinal11 Pro Fantasy Guide