साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान टेंबा बावुमा के बड़े सपने, IPL में करना चाहते हैं कप्तानी

अफ्रीका के लिमिटेड ओवर के कप्तान टेंबा बावुमा ने अपनी एक इच्छा जाहिर की है उन्होंने कहा कि वह एक IPL के खिलाड़ी के रूप में खेलना चाहते हैं। खिलाड़ी ही नहीं बल्कि वह किसी IPL टीम के कप्तान की भूमिका भी निभाना चाहते हैं। अब उनकी इच्छा पूरी हो पाएगी या नहीं यह तो बाद की बात है फिलहाल उन्होंने अपना पूरा ध्यान साउथ अफ्रीका और इंडिया की होने वाली T20 सीरीज पर दिया हुआ है।

Credit@ CSA

कैप्टन क्विंटन डी कॉक की कप्तानी छोड़ने के बाद टेम्बा बावुमा को लिमिटेड ओवर के लिए साउथ अफ्रीका टीम का कप्तान बनाया गया। 9 जून से और साउथ अफ्रीका की T20 सीरीज शुरू होने वाली है इसमें टेम्बा बावुमा राष्ट्रीय टीम मे कप्तानी का कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने अपना पूरा ध्यान आप कप्तानी पर दिया हुआ है।

Credit@CSA

क्रिकेट के सभी प्रारूपों में एक बल्लेबाज के रूप में बावुमा का प्रदर्शन अभी तक लाजवाब रहा है। उन्होंने अभी तक 51 टेस्ट मैच खेले हैं और 2612 रन बनाए हैं। वनडे मैचों में उनका स्कोर देखा जाए तो उन्होंने 19 वनडे मैच खेलकर 722 रन बनाए हैं। बात की जाए टी-20 मैचों की तो उन्होंने 21 T-20 मैचों में कुल 501 रन बनाए हैं।


क्रिकेट मंथली से बातचीत करते हुए कप्तान बावुमा ने अपनी इच्छा प्रकट करते हुए कहा कि,

“मैं बहुत ही शानदार प्रदर्शन करना चाहता हूं और जितना बेहतरीन मेरा प्रदर्शन होगा मैं उतना ही अपनी मंजिल के करीब होऊंगा। IPL टीम की कप्तानी की फैंटेसी रखता हूं। नहीं पता यह कहां से आती हैं लेकिन मैं ऐसा करना चाहूंगा। मैं भी है अनुभव हासिल करना चाहता हूं और इसके लिए मुझे किसी IPL टीम में शामिल होने की जरूरत पड़ेगी। “

Credit @ BCCI

बावुमा के प्रतिनिधित्व में देखने का टीम गुरुवार को दिल्ली पहुंच चुकी है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला 9 जून को होगा। अफ्रीका टी-20 में नंबर वन रैंक वाली टीम से अपना मुकाबला करने को लेकर काफी उत्साहित होगी। टीम अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेगी। इस से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका की तीन वनडे मैच और तीन टेस्ट सीरीज मे भिड़ंत हुई थी। जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने क्रमश: 2-1और 3-0 से अपने नाम की थी।


MyFinal11 Pro Fantasy Guide