नेट प्रैक्टिस के दौरान उमरान मलिक ने तोड़ा शोएब अख्तर का रिकॉर्ड


उमरान मलिक दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए रेड अलर्ट बनकर सामने आए हैं। उमरान मलिक को लेकर दावा किया जा रहा है कि उन्होंने इतनी तेज गति से बॉल फ़ेंकी है कि शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड चकनाचूर हो गया है।

Credit@BCCI

ऐसा माना जा रहा है कि उमरान मलिक ने नेट प्रैक्टिस के दौरान 163.7 kph की रफ्तार से बॉल फ़ेंकी है। जो शोएब अख्तर के वर्ल्ड रिकॉर्ड से कहीं अधिक तेज है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 के लिए अभ्यास सत्र के दौरान यह कारनामा किया। हालांकि, इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से किसी तरह का कोई बयान जारी नहीं किया गया है।


IPL में जबर्दस्त प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में एंट्री पाने वाले उमरान की बॉलिंग मशीन पर अंकित 163.7 kph के साथ तस्वीरें ट्विटर पर काफी वायरल हो रही हैं। हालांकि, NBT इस तरह के दावे को पुख्ता नहीं करता है। एक और बात, अगर उमरान ने इस स्पीड से गेंद की भी होगी तो इसे आधिकारिक ICC रिकॉर्ड बुक में शामिल नहीं किया जाएगा, क्योंकि यह प्रैक्टिस सेशन है न कि इंटरनेशनल मैच।

Credit@ PCB

मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते कहीं हड्डियां न तुड़वा बैठें… शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को यह ताना मारना भारी पड़ सकता है अगर टीम इंडिया में भी उन्होंने यह कारनामा मुकाबले के दौरान कर दिखाया। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के विश्व कप मैच में 161.3 किमी / घंटा की रफ्तार गेंद की थी। दूसरी ओर, उमरान ने हाल ही में IPL 2022 के मुकाबले में 157 kph की रफ्तार से बॉल की थी, जो IPL की तीसरी सबसे तेज थी। उमरान एक ओवर में ही लगातार 155+ से लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं।

credit@ IPL

उमरान मलिक को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दे दिया है कि उन्हें अभी इंतजार करना होगा। उमरान मलिक को लेकर रवि शास्त्री और हरभजन सिंह ने काफी वकालत की है। अब टीम इंडिया में उमरान मलिक का प्रवेश हो गया है। शायद उमरान मलिक की तेज़ गेंदबाजी को देखते हुए इन खिलाड़ियों ने टीम मे इनकी एंट्री को लेकर इनकी वकालत की होगी। उमरान मलिक को अभी प्लेइंग इलेवन में प्रवेश का इंतजार है। लेकिन राहुल द्रविड़ ने उन्हें लेकर जो बयान दिया है इस पर भी नजर डालना जरूरी है।

Credit@ BCCI

उमरान मलिक को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने कहा की उन्होंने निश्चित रूप से तेज गेंदबाजी की है। IPL से बाहर मुझे एक चीज देखने को मिली वह भारतीय गेंदबाजों में बढ़ रही तेज गेंदबाजों की संख्या, उन्होंने कहा कि वह एक युवा खिलाड़ी है अपनी बेहतरीन फॉर्म में हैं लगातार और बेहतरीन बनने का उनका प्रयास जारी है। वह जितना अधिक खेलेंगे उतना अधिक अनुभव हासिल करेंगे और खेल में सुधार होगा। हमें देखना होगा कि हम उन्हें मुझे कितना समय दे सकते हैं। हमें रियलिस्टिक होने की जरूरत है। हमारे पास एक बड़ी टीम है। सभी को हम प्लेइंग इलेवन में जगह दे पाए ऐसा हो पाना संभव नहीं है।







MyFinal11 Pro Fantasy Guide