प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड मिलने के बावजूद भी अपने आप से काफी ना खुश नजर आए जोस बटलर

Credit@IPL 2022

29 मई को राजस्थान रॉयल गुजरात टाइटस से 7 विकेट से हार गई इसके साथ ही टूर्नामेंट कभी समापन हो गया। प्रत्येक टूर्नामेंट के बाद प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की घोषणा की जाती है। इस बार का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हासिल करने वाले राजस्थान रॉयल के खिलाड़ी जॉस बटलर रहे। लेकिन इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद भी जोस बटलर खुश नजर नहीं आए। निराशा उनके चेहरे से साफ झलक रही थी। आखिर क्या थी उनके चेहरे पर निराशा की वजह, हम उन्हीं के शब्दों से जानने की कोशिश करते हैं और देखते हैं कि मैन ऑफ द टूर्नामेंट मिलने के बाद उन्होंने क्या कहा…

Credit@ IPL 2022

आई पी एल 2022 मे राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी जोश बटलर का बल्ला काफी जोश दिखाता हुआ नजर आया। बल्ले की मार के आगे अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों ने घुटने टिका दिए। जोस बटलर इस सीजन में 4 शतक जड़ने वाले अकेले खिलाड़ी बने। बटलर ने सर्वाधिक छक्के भी इस सीजन के अंदर जड़े। आईपीएल 2022 में जोस बटलर इकलौते ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने 850 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने पूरे सीजन 83 चौके और 45 छक्के और 149.05 के स्ट्राइक रेट से 863 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 57.73 का रहा। पूरे सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद वह ऑरेंज कैप के भी हकदार बन गए।


ऐसे में उन्हें मैच ऑफ द टूर्नामेंट बनने से कोई रोक भी नहीं सकता था। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत उन्होंने यह उपलब्धि हासिल कर ली। फिर भी कहीं ना कहीं उनके दिलो-दिमाग पर कोई कमी दिखाई दी जिसने उनको निराश बना रखा था आइए जानते हैं उन्होंने प्रेजेंटेशन में क्या कहा….

Credit@ IPL2022

” इस सीजन में मेरे बल्ले ने मेरी सभी अपेक्षाओं को पूरा किया है लेकिन मेरी आज की अपेक्षा पूरी नहीं हो पाई। मेरी इच्छा थी कि हम ट्रॉफी जीते। कप्तान हार्दिक पांड्या को जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई। वास्तव में हार्दिक पांड्या की टीम चैंपियनशिप पाने के योग्य थी। टीम के खिलाड़ियों में वह काबिलियत थी और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मेरा लक्ष्य टीम के अंदर खुद की भूमिका को निभाना है। किसी भी परिस्थिति में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना ही मेरा लक्ष्य है मैं उसी तरह की पारी खेलना चाहता हूं जिस तरह की टीम को जरूरत हो एक अच्छी टीम वही होती है जिसको अपने खिलाड़ियों पर विश्वास हो और हमारी टीम एक ऐसी ही टीम है हमें हमारे सभी खिलाड़ियों पर पूरा विश्वास है।”


” मुझे आज खेलने के लिए मौका मिला मैं उसका बहुत ही ज्यादा आभारी हूं, लेकिन मैं बहुत ही निराश हूं। हम ट्रॉफी को जीतना चाहते थे, लेकिन नहीं जीत पाए यह हमारा दुर्भाग्य रहा। यह कोई पहला मौका नहीं है जब हमने फाइनल गवाया हो मेरे कैरियर में पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है। ऐसे अवसर पर किसी व्यक्ति का निराश हो जाना स्वाभाविक है। यह एक बहुत ही बेहतरीन टूर्नामेंट रहा। 2 साल के बाद दोबारा इस टूर्नामेंट में आकर खेलना मेरे लिए एक बेहतरीन अनुभव रहा। टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को इससे काफी कुछ सीखने को मिलेगा। आज से मिली इस हार से बहुत कुछ सीख कर हमें अपने भविष्य में काफी कुछ सुधार करने की जरूरत है।”