फाफ डु प्लेसिस ने विराट कोहली की प्रशंसा के बांधे पुल, प्लेऑफ के लिए रोहित शर्मा पर विश्वास

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 67 वे मुकाबले में रॉयल टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला हुआ। गुजरात टाइटंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए। बेंगलुरु टीम के सामने 169 रनो का लक्ष्य रखा। आरसीबी को जीत के लिए 169 रन बनाने थे। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 8 गेंद रहते हुए ही अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया और 8 विकेट से जीत दर्ज की।

रॉयल चैलेंजर्स की शानदार शुरुआत:

169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने एक शानदार शुरुआत की। फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने 14.3 ओवर में 115 रन बनाए। विराट कोहली अपनी जबरदस्त फॉर्म में नजर आए। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। विराट कोहली ने 53 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली। विराट कोहली के पवेलियन लौट जाने के बाद कार्तिक और मैक्सवेल ने खेल को आगे बढ़ाते हुए टीम का स्कोर बढ़ाया। इस दौरान मैक्सवेल ने एक जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 19 ओवर में तीन चौके लगाकर टीम को जीत हासिल करा दी।

विराट कोहली की तारीफ :

फाफ डु प्लेसिस ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि विराट कोहली नेटस में कड़ी मेहनत कर रहे थे। मैच की समाप्ति के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में कप्तान फफ डू प्लेसिस ने कहा कि बेंगलुरु टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा लेकिन बड़े खिलाड़ियों की हौसला अफजाई जरूरी थी। उन्होंने कहा कि, “लगातार हम अपने खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे थे इस लीग में हम ज्यादातर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए और आज वह पल था जिसका हमें इंतजार था “

मैन ऑफ द मैच बने विराट कोहली :

विराट कोहली ने पिछले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 54 गेंदों में 73 रन की शानदार पारी खेली जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया इस पर टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने बताया कि विराट कोहली एक संवेदनशील इंसान है। मैंने सिर्फ उनको प्रोत्साहित करने का कार्य किया था। उसके गुड फॉर्म देखकर मुझे बहुत ही अच्छा लगा आखिरकार उनकी लगातार हो रही मेहनत रंग लाई।

आखिर क्यों जरूरी है मुंबई इंडियंस की जीत रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए

इंडियन प्रीमियर लीग के 15 संस्करण में अपनी प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को अब मुंबई इंडियंस टीम से काफी उम्मीदें हैं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जाने वाले इस मैच में अगर मुंबई इंडियंस मैच जीतने में कामयाब रहती है तो फिर से रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की प्लेऑफ में  पहुंचना लगभग तय हो जाएगा वहीं अगर दिल्ली कैपिटल के मैच जीतने में कामयाब रहती है तो रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी  इसलिए यह  यह मैच रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

 

चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा की वह दिल्ली कैपिटलस के खिलाफ रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस टीम के अच्छा प्रदर्शन का विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ गलत प्रदर्शनों ने उन्हें इस परिस्थिति में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि मैं रोहित शर्मा की अगुवाई में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करता हूं।