मेगा ऑक्शन में 20 लाख में भी नहीं खरीदा एलिमिनेटर मैच में शतक जड़कर समझाई अपनी कीमत


जिसे कोई फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए तैयार नहीं थी उसने रच दिया इंडियन प्रीमियर लीग में इतिहास

IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में एलिमिनेटर का मुकाबला हुआ। रजत पाटीदार ने धुआंधार पारी खेलते हुए लखनऊ के खिलाफ एक मजबूत स्कोर खड़ा किया। रजत पाटीदार ने 54 गेंदों पर 112 रनों की नाबाद पारी खेली। रजत पाटीदार को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


इंडियन प्रीमियर लीग के 15वे सीजन के अब केवल दो मुकाबले बचे हुए हैं प्लेऑफ में पहुंची 4 टीम में से एक टीम गुजरात टाइटंस फाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल के बीच क्वालीफायर 2 होना बाकी है। बुधवार को आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने धमाकेदार शतक के दम पर लखनऊ सुपरजाइंट्स के सामने 208 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। जिसका पीछा करते हैं लखनऊ सुपरजाइंट्स केवल 193 रन बना पाई। कुल 14 रनों की अंतर से लखनऊ सुपर जॉइंट्स एलिमिनेटर मुकाबले से बाहर हो गई।

इस मुकाबले में रजत पाटीदार का प्रदर्शन बहुत ही आक्रामक रहा। रजत पाटीदार के कारण टीम को एक बड़ी जीत हासिल हुई। रजत पाटीदार ने अपने प्रशंसकों के दिल में जगह बना ली अपनी काबिलियत को दिखाते हुए रजत पाटीदार ने एक बहुत ही नायाब पारी खेली। और इस मैच में वह लोगों का हीरो बना रहा। रजत पाटीदार के बारे में जानने वाली बात यह है कि, इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की मेगा ऑक्सेन की नीलामी में उसे किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। किसी की भी नजर उनके ऊपर नहीं पड़ी और उन्हें नजरअंदाज किया गया। रजत पाटीदार को रिप्लेसमेंट के तौर पर बेंगलुरु की टीम में शामिल किया गया।

IPL 2022

मैच खत्म होने के बाद रजत पाटीदार ने बताया कि जब मैं गेंद को अच्छे से टाइम कर रहा था तो मेरा पूरा ध्यान उसी पर केंद्रित था। पावर प्ले में आखिरी ओवर करने आए कुणाल की गेंदबाजी से मुझे और ज्यादा आत्मविश्वास मिला और इसने मेरी योजना को अंजाम दिया। मैंने बहुत ही बेहतरीन शॉट्स भी खेलें। मैंने खुद के ऊपर किसी भी तरह का कोई दबाव महसूस नहीं किया और खुलकर अपने खेल को खेला। एक बड़े ही आत्मविश्वास के साथ मैंने हर बॉल का डटकर सामना किया। नतीजा आप सबके सामने हैं। मैं ध्यान को एक जगह केंद्रित करके पूरे आत्मविश्वास के साथ ही यह एक बड़ी पारी खेल पाया। इस मैच में शतक लगाने में कामयाब रहा। मुझे लगता है कि मेरे अंदर डॉट बॉल खेलने की काबिलियत है। 2021 के आईपीएल के बाद मैं क्रिकेट क्लब खेलने में व्यस्त था। 2021 के आईपीएल के बाद मुझे नहीं चुना गया। यह सब मेरे नियंत्रण के बाहर था इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता था।