मैदान पर खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व कप्तान ने यहां लगाया दोहरा शतक


मैदान पर खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व कप्तान ने यहां लगाया दोहरा शतक

Credit@IPL


रन बनाने की मशीन कहलाने वाले विराट कोहली फिलहाल अपनी खराब फॉर्म से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने 2019 में शतक लगाया था। उसके बाद से वह तिहाई का आंकड़ा किसी भी फॉर्मेट में नहीं पा सके हैं। ऐसा लग रहा है कि उनका बल्ला रुक सा गया है। IPL 2022 भी उनके लिए बहुत अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने 16 मैचों में 341 रन बनाए थे। इसमें सिर्फ 2 अर्धशतक थे।

Credit@ Instagram

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 200 मिलीयन फॉलोअर्स के साथ वर्ल्ड के तीसरे एथलीट बन गए पोस्ट साझा करते हुए विराट कोहली ने अपने प्रशंसकों का धन्यवाद किया। भारत के हिसाब से देखा जाए तो फॉलोअर्स के मामले में विराट कोहली पहले नंबर के एथलीट है। वर्ल्ड रिकॉर्ड के हिसाब से वह तीसरे नंबर की एथलीट है। पहले स्थान पर पुर्तगाल के रोनाल्डो और दूसरे स्थान पर अर्जेंटीना के मेसी के फॉलोवर्स हैं।

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट साझा करते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने फॉलोवर्स के बारे में जानकारी दी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 200 मिलियन फॉलोवर्स पूरे करने के बाद अपने प्रशंसकों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि, आप सबके इस सहयोग और स्नेह के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं बिना किसी शर्त के आप लोगों ने मेरा समर्थन किया उसके लिए आप सब लोगों का धन्यवाद। उन्होंने एक वीडियो साझा करते हुए अपनी खुशी व्यक्त करके जश्न मनाया।

Credit@IPL

विराट कोहली के फॉलोअर्स की बात की जाए तो फेसबुक पर 49 मिलियन से भी ज्यादा उनकी फैन फॉलोइंग है। आरसीबी के पूर्व कप्तान की ट्विटर अकाउंट पर 48 मिलियन से ज्यादा फैन फॉलोइंग है। पिछले साल के शुरुआती दौर में विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 150 मिलीयन फॉलोअर्स हो गए थे। इंस्टाग्राम पर इतने फॉलोअर्स होने के बाद विराट कोहली ऐसा करने वाले पहले एशियाई सेलिब्रिटी बने थे। इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फालोअर्स के होने के बाद उन्होंने ब्राजील के स्टार फुटबालर नेयमार को पीछे छोड़ दिया है।

IPL के इस सीजन में विराट कोहली खराब फॉर्म में चल रहे हो लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग अभी भी बहुत ज्यादा है। उनके इंस्टाग्राम के अकाउंट पर फैन फॉलोइंग बढ़ने से यह बात स्पष्ट रूप से साफ हो गई है कि विराट कोहली लोगों का पसंदीदा खिलाड़ी है। इतनी फैन फॉलोइंग वाले वह दुनिया तथा बाहर के पहले क्रिकेटर हैं। स्पोर्ट्स स्टार की बात की जाए तो वह तीसरे नंबर पर है

Credit@BCCI

सबसे ज्यादा फालोअर्स के हिसाब से वो वर्ल्ड के तीसरे एथलीट बन गए हैं। पहले नंबर पर मैनचेस्टर युनाइटेड के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 450 मिलियन फालोअर्स हैं जबकि दूसरे नंबर पर अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 334 मिलियन फालोअर्स हैं और अब तीसरे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपना नाम दर्ज कर लिया है।





MyFinal11 Pro Fantasy Guide