राशिद खान ने IPL जीत को बताया अपने कैरियर का सबसे अच्छा पल


आईपीएल की जीत मेरे कैरियर का उच्चतम बिंदु है। यह एक सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है,’ राशिद खान

Credit@ IPL 2022

IPL 2022 का फाइनल मैच बहुत ही शानदार रहा। सीजन के सभी खिलाड़ियों के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण भी रहा। गुजरात टाइटंस ने फाइनल मुकाबले को जीतकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। किसी भी मैच में मिली जीत उस टीम के हर खिलाड़ी के लिए मायने रखती है। गुजरात टाइटंस की यह जीत हर खिलाड़ी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इस शानदार जीत के बाद राशिद खान ने बताया कि टीम किस रणनीति से मैदान में उतरी थी।


गुजरात टाइटंस का IPL 2022 में यह पहला सीजन है और पहली ही एंट्री में उसने यह चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। किसी भी टीम में कप्तान की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण होती है। कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए यह उपलब्धि बहुत बड़े मायने रखती है। कप्तान की बेहतरीन भूमिका को निभाते हुए हार्दिक पांड्या ने टीम को बेहतरीन मुकाम पर पहुंचा कर यह चैंपियनशिप हासिल की है। टीम की जीत के बाद हर खिलाड़ी बहुत ही खुश नजर आ रहा है, टीम को पूरी उम्मीद थी कि यह चैंपियनशिप जीतेंगे।


गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 विकेट से फाइनल मैच मे जीत दर्ज की है। गुजरात टाइटंस के ट्रॉफी जीतने के बाद राशिद खान भी बहुत खुश नजर आए और उन्होंने टीम की रणनीति के बारे में कई बातें साझा की। राशिद खान ने बताया कि हम पहले ही पिच का निरीक्षण कर कर चुके थे और इसका आकलन करने के बाद हमने अंदाजा लगा लिया था कि इस पिच पर 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करना काफी मुश्किल होगा।

Credit@ IPL 2022

राशिद खान के प्रदर्शन को देखा जाए तो फाइनल मैच में उन्होंने 4 ओवर के अंदर सिर्फ 18 रन दिए। उन्होंने इस मैच के दौरान एक विकेट लिया। इस टूर्नामेंट में उनके बल्ले और गेंद सही दिशा में चले और उनका प्रदर्शन संतोषजनक रहा। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन पर बातचीत करते हुए राशिद खान ने कहा कि

 


” पिच का आकलन हम पहले ही कर चुके थे। पिच पर एक बड़े स्कोर के लक्ष्य का पीछा कर पाना बहुत मुश्किल था। टीम के सभी खिलाड़ियों को इसकी जिम्मेदारी लेनी पड़ी। और पावरप्ले में ढीला प्रदर्शन करने के बाद बीच के ओवरो मे पारी को संभालने के लिए एक बेहतरीन प्रदर्शन करना पड़ा। शुभमन गिल एक शानदार खिलाड़ी है हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारी टीम का एक हिस्सा है।”

” आईपीएल का टूर्नामेंट दुनिया के सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट में से एक है। इस टूर्नामेंट को जीतना किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। यही चीज मेरे ऊपर भी लागू होती है। मेरे लिए एक बेहतरीन उपलब्धि है। बड़े टूर्नामेंट को जीतने के लिए खिलाड़ी को बहुत मेहनत की जरूरत होती है। कि हर खिलाड़ी इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। यह उपलब्धि मेरे कैरियर का एक उच्चतम बिंदु है।”


Credit@ IPL 2022