श्रीलंका क्रिकेट और एशिया कप को लेकर BCCI सचिव जय शाह से सनथ जयसूर्या ने की मुलाकात

श्रीलंका के महान बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने BCCI के सचिव जय शाह से मुलाकात की। ANI से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि इस मुलाकात का नतीजा सकारात्मक रहा। उन्होंने कहा कि इस दौरान श्रीलंका क्रिकेट को लेकर बात हुई। पहले एशिया कप श्रीलंका में ही प्रस्तावित था।

श्रीलंका के महान बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने रविवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह से मुलाकात की। उन्होंने इस मुलाकात के बारे में ANI से बातचीत के दौरान कहा कि नतीजा सकारात्मक रहा।

उन्होंने श्रीलंका में वर्तमान संकट के बीच क्रिकेट की स्थितियों पर बात की। जयसूर्या ने कहा कि BCCI के सचिव जय शाह से मिलना एक सम्मान और खुशी की बात थी। इतने शॉर्ट नोटिस में हमसे मिलने के लिए धन्यवाद सर। इस मुलाकात के दौरान श्रीलंका क्रिकेट को लेकर कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।

जयसूर्या ने ANI से कहा,

BCCI

“यह एक अच्छी बैठक थी। हमने क्रिकेट के बारे में काफी कुछ चर्चा की। एशिया कप दुबई में खेला जा रहा है, तो श्रीलंका क्रिकेट और श्रीलंका को क्या लाभ मिल रहा है। यह एक सकारात्मक बैठक थी।”

संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप की मेजबानी पर, जो शुरू में श्रीलंका में होने वाला था, जयसूर्या ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसे श्रीलंका में कराने की पूरी कोशिश की।

उन्होंने कहा,

“कुल मिलाकर इस सीरीज से श्रीलंका क्रिकेट को फायदा हो रहा है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि भविष्य में आने वाली सीरीज श्रीलंका में आयोजित हो। ICC ने जुलाई में घोषणा की थी कि बहुप्रतीक्षित एशिया कप 2022 मौजूदा स्थिति के कारण श्रीलंका के बजाय संयुक्त अरब अमीरात में होगा। हालांकि, तारीखों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया था। टूर्नामेंट पहले की तरह 27 अगस्त से शुरू होगा और 11 सितंबर तक चलेगा।

श्रीलंका की टीम पर जसयूर्या

श्रीलंका की एशिया कप टीम के बारे में क्रिकेटर ने कहा कि टीम अच्छी है। उन्होंने कहा, “श्रीलंका ने पिछली श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। हम एशिया कप की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह देखने लायक होगा क्योंकि सभी टीमें अच्छी क्रिकेट खेल रही हैं।” श्रीलंका के द्वारा शनिवार को ही आगामी से कप 2022 के लिए टीम का चयन कर लिया गया है।

एशिया कप का मुकाबला 6 टीमों के बीच होगा जिसे दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत, पाकिस्तान और ग्रुप ए में एक क्वालीफाइंग टीम होगी जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में है। प्रत्येक टीम ग्रुप स्टेज में एक-एक बार एक-दूसरे से खेलेगी जिसमें प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सुपर 4 राउंड में आगे बढ़ेगी। सुपर 4 से शीर्ष 2 टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।