सुपरनोवाज vs वेलोसिटी महिला T20 चैलेंज में माया सोनावने का दमदार एक्शन, मिस्ट्री गर्ल पर रहा कैमरा

सुपरनोवाज को 7 विकेट से हराकर वेलोसिटी ने दमदार प्रदर्शन किया हालांकि सुपरनोवाज की पहले ही फाइनल में एंट्री हो चुकी है।

WCT20

महिला T20 चैलेंज के दो मैच पूरे हो गए है। सुपरनोवाज एक ऐसी टीम है जिसने 24 घंटे से भी कम समय के अंतराल में दो मैच खेले है। सुपरनोवाज ने अपना पहला मुकाबला बहुत ज्यादा रनों के अंतर से जीता है। ऐसे में सुपरनोवाज का फाइनल में पहुंचना तय हो गया है। लेकिन दूसरे मैच में सुपरनोवाज को हार का मुंह देखना पड़ा टीम वेलोसिटी ने उसे 7 विकेट से पराजित किया। फाइनल में अपनी जगह तय करने के लिए ट्रेलब्लेजर्स को अपना आखिरी मैच बेहतरीन तरीके से जीतना होगा।

मुकाबले के दौरान एक मिस्ट्री गर्ल स्टेडियम में दिखाई दी कैमरामैन का ध्यान कई बार इस मिस्ट्री गर्ल पर गया तथा उसने सोशल मीडिया पर इसकी फोटो भी शेयर की। हालांकि मिस्ट्री गर्ल कौन सी टीम को सपोर्ट करने के लिए आई थी ऐसा कुछ पता नहीं चल पाया। आखरी मिस्ट्री गर्ल कौन थी यह भी एक असमंजस का विषय बना रहा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

माया सोनावाने का निराला अंदाज

WCT20

इस मुकाबले में गेंदबाजी करने आई माया सोनावाने का निराला अंदाज दिखा, जिसको देखकर सब हैरान रह गए। सुपरनोवाज के 11वे ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आई माया सोनावने ने एक निराले ढंग से गेंदबाजी की जो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो गई माया एक लेग स्पिनर है। माया सोनावने के इस एक्शन के बाद लोगों ने उनकी तुलना साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर पाल ऐडम्स के साथ कर डाली।


महिला T20 चैलेंज के आने से क्रिकेट में महिलाओं की भागीदारी बढ़ गई है। इस प्रकार के टूर्नामेंट के होने से उन्हें अपने हुनर को दिखाने का मौका मिला है। ऐसे में वह अपनी काबिलियत को और अच्छे तरीके से दुनिया के सामने पेश कर पाएंगी। ऐसे ही बहुत सारे मौके उन्हें आगे बढ़ने के लिए चाहिए।

बीसीसीआई ने अगले सीजन में महिला आईपीएल को शुरू करने की बात कही है, अगर ऐसा हो पाता है तो महिला क्रिकेटरों की हालत में बहुत सुधार हो जाएगा, और महिला क्रिकेट का नजारा कुछ अलग ही देखने को मिलेगा। इस मैच में एक बार दो महिला अंपायरों ने पूरे मैच में अंपायरिंग की भारतीय क्रिकेट में यह नजारा अलग ही था।

WC T20

इस मैच में सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने 51 गेंदों में 71 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके 3 छक्के जड़े। हरमनप्रीत कौर का अर्धशतक पूरा होने पर विपक्षी टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा द्वारा उन्हें बधाई दी गई। हरमनप्रीत कौर ने विकेटकीपर तानिया भाटिया के साथ साझेदारी करते हुए 82 रन बनाए और अपनी टीम के स्कोर को 100 तक पहुंचाया। हरमनप्रीत कौर की बल्लेबाजी के कारण सुपरनोवाज की टीम इस मैच में 150 रन तक पहुंच पाई।


वैलोसिटी की गेंदबाज स्नेह राणा ने भी शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 25 रन दिए लेकिन दुर्भाग्य यह रहा की वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाई और कप्तान दीप्ति शर्मा स्नेह राणा की खराब किस्मत पर हंसती हुई नजर आई।

इस मैच में शेफाली वर्मा ने भी शानदार अर्धशतक लगाया वर्मा ने 33 गेंदों में 51 रन बनाए जिसमें उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया। इसके साथ ही शेफाली वर्मा ने वेलोसिटी टीम की शानदार शुरुआत के साथ जीत का आगाज किया। शेफाली वर्मा के बाद वोल्डवार्ट ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 51 रन बनाए उन्होंने कुल 35 गेंद खेली जिसमें उनके साथ चौके और 1 छक्का शामिल थे। अपने अर्धशतक को पूरा करते हुए वह टीम को जीत दिला कर ही वापिस आई।