हार्दिक पांड्या का अगला लक्ष्य है यह ट्रॉफी, सब कुछ करने को तैयार हूँ: हार्दिक पांड्या

भारत को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिलाने के लिए सबकुछ करने के लिए तैयार हैं हार्दिक पांड्या

Credit@ IPL 2022

गुजरात टाइटंस इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का चैंपियनशिप जीतकर इस टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम बन गई। गुजरात टाइटंस एक ऐसी टीम है जिसने पहले ही सीजन में ट्रॉफी अपने नाम की है ऐसा करने वाली वह दूसरी टीम है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंडर की भूमिका बखूबी निभाई। उनके उनकी गेंद और बल्ले दोनों ने ही टीम की जीत में अपना योगदान दिया। आईपीएल की जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने अपने आगे के लक्ष्य के बारे में बताते हुए कहा कि उनकी आगामी रणनीति क्या रहेगी।

हार्दिक पांड्या अपनी खराब फिटनेस के चलते हुए इंडियन क्रिकेट टीम के अंदर अपनी जगह नहीं बना पाए थे। हार्दिक पांड्या ने आखिरी इंटरनेशनल मैच T20 विश्व कप 2021 खेला था उसके बाद टीम में शामिल नहीं हो पाई थे। उसमें उनकी फिटनेस ठीक नहीं थी और उनका प्रदर्शन भी सही नहीं चल रहा था जिस वजह से उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा था। लेकिन अब आईपीएल में ऑलराउंडर के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है। फाइनल मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने विचार साझा करते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा कि आईपीएल के जीत की उन्हें बहुत खुशी है और इसके बाद वे भारत को विश्व कप जीता ना चाहेंगे।

विश्व कप की जीत का लक्ष्य

Credit@IPl 2022



हार्दिक पांड्या ने कहा कि ,” भारत के लिए विश्व कप जीतना मेरी बहुत बड़ी इच्छा है। उसके लिए मेरे पास जो कुछ भी है मैं उसका त्याग करने के लिए तैयार हूं। मैं एक ऐसा इंसान हूं जो अपनी टीम को सर्वोच्च स्थान पर रखता हूं। अपनी टीम के लिए मैं सब कुछ करने को तैयार हूं। मेरा लक्ष्य होता है कि टीम को हमेशा पहले स्थान पर रखा जाए। हर मुकाबले में मैं चाहता हूं कि मेरी टीम सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करें मेरा यही लक्ष्य होता है “।


हार्दिक की ऑलराउंडर भूमिका

Credit@IPL 2022

आई पी एल 2022 का प्रदर्शन देखा जाए तो एक कप्तान और खिलाड़ी के बतौर हार्दिक पांड्या एक कामयाब पोजीशन पर रहे। हार्दिक पांड्या के पास एक अच्छी कैप्टंसी स्किल्स है जिस पर शक नहीं किया जा सकता। मैदान में उतरते ही है खिलाड़ी आलराउंडर के रूप में अच्छा प्रदर्शन दिखाता है। हार्दिक पांड्या ने 15 मैचों में 47 के बेहतरीन औसत से 487 रन बनाए। इसी दौरान हार्दिक पांड्या ने 10 विकेट भी हासिल किये।

फाइनल मुकाबले में हार्दिक पांड्या का धुआंधार प्रदर्शन

Credit@ IPL 2022

फाइनल मुकाबले के दिन हार्दिक पांड्या का जबरदस्त प्रदर्शन रहा उन्होंने संजू सैमसन, जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर जैसे महत्वपूर्ण विकेट झटके। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत गुजरात टाइटंस खिताब हासिल करने में कामयाब रही। हार्दिक पांड्या का यही धुआंधार प्रदर्शन चलता रहा तो भारतीय टीम विश्व विजेता बन सकती हैं।