हार्दिक पांड्या को टीम से अंदर बाहर होने मे लानी होगी कमी: मोहम्मद अजहरूद्दीन

हार्दिक पांड्या को टीम में अंदर बाहर होने की लानी होगी कमी, निरंतरता की जरूरत, मोहम्मद अजहरूद्दीन

Credit@ IPL 2022

IPL के प्रदर्शन के बाद हार्दिक पांड्या हर जगह छाए हुए हैं। उनकी कप्तानी को लेकर कोई संदेह नहीं है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को अपने डेब्यू सीजन में आईपीएल का खिताब हासिल करवाया है। हार्दिक पांड्या ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन गेंदबाजी का भी प्रदर्शन किया सही समय पर सही विकेट लेकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई। IPL के 15 सीजन में दमदार प्रदर्शन के बदौलत ही हार्दिक पांड्या का टी-20 टीम में चयन हुआ है। लेकिन पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी पर अभी भी संदेह प्रकट किया है।


खेल में निरंतरता की जरूरत

Credit@ BCCI

मोहम्मद अजहरुद्दीन खलीज टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा कि, ” उनका भारतीय टीम के लिए योगदान सही रहा है लेकिन चोट के कारण में टीम के अंदर-बाहर होते रहे हैं। उन्होंने 4 ओवर भी पूरे किए हैं लेकिन आगे भी इसी तरह से गेंदबाजी कर पाएंगे इस बात को लेकर हम निश्चित नहीं है। लेकिन हम चाहेंगे कि वह अच्छी गेंदबाजी करें क्योंकि वह एक ऑलराउंडर है और वह इस भूमिका को बखूबी निभाए।


गेंदबाजी संदेह के घेरे में

Credit@ IPL 2022

पिछले T20 सीरीज में हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और ना ही उनके बल्ले का कोई जादू चला था। IPL 2022 में भी वह अपनी चोट से उबर कर मैदान में उतरे थे। IPL के पहले सीजन में शुरुआत में हार्दिक पांड्या ने 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन कुछ समय के लिए उन्होंने खुद को गेंदबाजी से दूर भी रखा। ऐसे में फिर से उनकी गेंदबाजी पर चर्चा होने लगी।

IPL की धुआंधार पारी

Credit@IPL

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ IPL के फाइनल में हार्दिक ने गेंदबाजी में 3 विकेट हासिल किए जबकि बल्लेबाजी में भी छोटी लेकिन बहुत ही महत्वपूर्ण पारी खेली। इसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर जो संदेह था वो दूर हो गया। अजहर ने कहा, ‘ IPL के फाइनल में उन्होंने गेम को पूरी तरह से बदल दिया। उन्होंने 4 ओवर में 3 विकेट हासिल किए और धुआंधार 34 रन की पारी भी खेली।
वह एक अच्छी प्रतिभा हैं। बस उनमें निरंतरता की जरूरत है।




MyFinal11 Pro Fantasy Guide