हार्दिक पांड्या को लेकर BCCI कर सकती है बड़ी घोषणा

हार्दिक पांड्या

IPL 15 सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियनशिप का खिताब दिलाने वाले हार्दिक पांड्या अपने करियर की बेहतरीन लय में चल रहे हैं। उनके IPL के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए आयरलैंड दौरे पर 2 टी-20 मैचों की कप्तानी करने की जिम्मेदारी उन्हें मिली। इसको उन्होंने बखूबी निभाया अब उन्हें BCCI नई जिम्मेदारी सौंपने के बारे में सोच रही हैं।

हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां वे उसने 3 वनडे मैचों की सीरीज जीतने के बाद, टी-20 मैचों में 2-1 की बढ़त बनाई हुई है। आगामी 2 टी20 मैचों के लिए अमेरिका के फ्लोरिडा में पहुंच चुकी है। इसी बीच एक खबर सामने आ रही है कि बीसीसीआई हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ी घोषणा कर सकती है। हार्दिक पांड्या को T20 के निमित्त उपकप्तान का कार्यभार सौंपा जा सकता है।

हार्दिक पांड्या

IPL के 15 सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आयरलैंड के दौरे के दौरान उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। भारतीय टीम दोनों मुकाबले जीतने में कामयाब हुई थी। इस मुकाबले के दौरान हार्दिक पांड्या के निर्णय काफी सही साबित हुए उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में भी कठिन निर्णय लेने की क्षमता को दिखाते हुए एक कप्तान के रूप में भी अपनी योग्यता का परिचय दिया। BCCI उनको लेकर काफी खुश है।

हार्दिक पांड्या

विराट कोहली के कप्तान पद से हटने के बाद रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट के नियमित कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया। उपकप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई। राहुल पिछले कुछ समय से चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। बोर्ड उन्हें टेस्ट में ही उपकप्तान बनाए रखना चाहता है। वनडे में फिलहाल शिखर धवन के पास यह जिम्मेदारी है। BCCI एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करते समय हार्दिक को उपकप्तान बनाए जाने का एलान कर सकता है।


एक रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI हार्दिक पांड्या की फिटनेस को देखकर काफी प्रभावित है। चयनकर्ता भी उन्हें उप कप्तान बनाने के लिए सहमत है। लेकिन अंतिम फैसला टीम प्रबंधन का होगा। अगर टीम प्रबंधन चाहेगी तो चयनकर्ता इस पर मुहर लगा देंगे। हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंडर के रूप में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है जिसे चयनकर्ताओं को काफी लुभाया है।

हार्दिक पांड्या

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या टीम से बाहर हो गए थे उनकी फिटनेस को लेकर टीम में उनका लगातार आना-जाना बन रहा था। ऐसे में वे कई बार अपनी फिटनेस के चलते आलोचनाओं का भी शिकार हुए और उन्होंने फिटनेस पर जमकर काम किया। गुजरात टाइटंस ने उन्हें कप्तान बनाकर सबको चौंका दिया। गुजरात को सभी कमजोर टीम मान रहे थे, लेकिन हार्दिक ने खिलाड़ियों को एकजुट किया और टीम को चैंपियन बना दिया। उन्होंने आईपीएल के 15वें सीजन में 15 मैचों में 487 रन बनाए और आठ विकेट लिए।

हार्दिक पांड्या

3 वनडे में उन्होंने 50 की औसत से 100 रन बनाए। इस दौरान 71 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है। उन्होंने 6 विकेट भी लिए। वहीं, टी20 में हार्दिक ने 12 मैचों में 253 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 31.6 का रहा। हार्दिक ने आठ विकेट लिए। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 के बाद कहा कि वह अपने प्रदर्शन से खुश हैं। पूरी तरह फिट हैं और गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं।


Top Low Entry Fees Fantasy App


Sr No App Name Refer Code Signup Link
1 Vision11 MF100 Install Now
2 FantaFeat MF100 Install Now
3 BatBall11 MF100 Install Now
4 Playerzpot PRIME100 Install Now
5 Sportasy MF100 Install Now

Note: We recommend a fantasy App for you… It gives players a 50% better chance of winning with Low Entry Fees

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*