IND vs AUS: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी पर जताई चिंता, जसप्रीत बुमराह से उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी का खराब प्रदर्शन देखने को मिला जिसको लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने चिंता प्रकट की। सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत के सीनियर गेंदबाजों का निराशाजक प्रदर्शन देखने को मिला जो वाकई में चिंता का विषय है। उन्होंने उम्मीद जताई कि चोट के बाद वापसी कर रही जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी से भारतीय टीम की गेंदबाजी मजबूत होगी।

टीम इंडिया को पिछले कुछ मैचों में टारगेट का बचाव करने में फेल होते हुए देखा गया है। एशिया कप के दौरान पहले पाकिस्तान, फिर श्रीलंका के खिलाफ और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ। इन तीनों हार में एक जो सबसे बड़ा फैक्टर रहा है वह है भुवनेश्वर कुमार से 19वां ओवर कराना। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को चेताया और कहा कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह बड़ी चिंता की बात है।

सीनियर गेंदबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 4 विकेट से भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। बात करें भारतीय बल्लेबाजी की तो इस मैच में केएल राहुल,हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। लेकिन भारतीय गेंदबाजों की खराब गेंदबाजी के कारण इन बल्लेबाजों की बल्लेबाजी कोई काम नहीं आई और भारत को हार का सामना करना पड़ा। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर के अनुसार सीनियर गेंदबाजों का यह प्रदर्शन वाकई निराशाजनक है।

भारत की खराब गेंदबाजी में ओस की कोई भूमिका नहीं:


सीनियर गेंदबाजो की बात की जाए तो स्पष्ट रूप से हमें समझ आ रहा है कि उनका इशारा भुवनेश्वर कुमार की ओर था, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महंगी गेंदबाजी की और 4 ओवरों में 52 रन लुटाए। सुनील गावस्कर ने मैच के बाद स्पोर्टस टूडे से बातचीत करते हुए कहा, ‘ इस मैच में ओस का ज्यादा अहम रोल नहीं था। हमनें फिल्डर्स और बॅालर्स को बॅाल सुखाने के लिए तौलिया का इस्तेमाल करते हुए नहीं देखा। सुनील गावस्कर ने कहा, ‘सबसे बड़ी बात है कि भारतीय टीम ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की उदाहरण के तौर पर 19वें ओवर को देख लीजिए।’

भुनेश्वर कुमार

उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी पर चिंता जताते हुए कहा कि पिछले कुछ समय से भुनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी गेंदबाज काफी महंगी गेंदबाजी कर रही हैं जो कि निराशाजनक है। पाकिस्तान,श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबलों की बात की जाए तो भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन निराशाजनक है। इन 3 मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 18 गेंदों में तकरीबन 49 रन लुटाए। सुनील गावस्कर ने कहा कि इन सभी मैच में भुवनेश्वर कुमार के रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो उन्होंने हर गेंदों पर कम से कम 3 रन दिए।

जसप्रीत बुमराह की वापसी भारती गेंदबाजी को करेगी मजबूत:


सुनील गावस्कर ने उम्मीद जताई है कि भारतीय टीम की गेंदबाजी में शायद जसप्रीत बुमराह की वापसी से कुछ सुधार हो। उन्होंने कहा कि चोटिल जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी से भारतीय गेंदबाजी का स्तर मजबूत होगा। जसप्रीत बुमराह पिछले साल जुलाई महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर है। सुनील गावस्कर ने कहा कि खराब गेंदबाजी की वजह से भारतीय टीम, एक अच्छा स्कोर भी डिफेंड करने में कामयाब नहीं रही। हालांकि उन्होंने कहा कि यह सीरीज का पहला ही मैच था और ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है जिसका बेहतरीन प्रदर्शन करना लाजमी है।


बता दें कि भुवनेश्वर कुमार के अलावा हर्षल पटेल ने चार ओवरों 49 रन लुटाए। वहीं स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने 3.2 ओवरों में 42 रन दिए। इन तीन गेंदबाजों ने मिलकर 143 रन लुटाए।


Top Low Entry Fees Fantasy App


Sr No App Name Refer Code Signup Link
1 Vision11 MF100 Install Now
2 MyFab11 MF1000 Install Now
3 FantaFeat MF100 Install Now
4 Playerzpot PRIME100 Install Now
5 Fantasy Akhada MF100 Install Now

Note: We recommend a fantasy App for you… It gives players a 50% better chance of winning with Low Entry Fees

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*