इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर मैच में राजस्थान को हराकर फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटन

IPL 2022 टूर्नामेंट में गुजरात टाइटंस का शानदार प्रदर्शन

IPL 2022 में गुजरात ने अपने 14 लीग में से 10 मुकाबले जीते हैं  अंक तालिका में 20 अंक हासिल करके गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में हुआ जिसमें पहले क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को मात देकर पहली बार फाइनल में अपनी जगह बनाई।

Credit: IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वे सीजन में गुजरात टाइटंस पहली बार टूर्नामेंट का हिस्सा बनी है। कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। किसी भी टीम में एक खिलाड़ी का प्रदर्शन मायने नहीं रखता जब सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाते हैं तो टीम को असल मायने में जीत हासिल होती है। गुजरात टाइटंस के स्टार खिलाड़ियों ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रयास किया। राहुल तेवतिया,शुभ्मन गिल, राशिद खान सभी ने अपना जबरदस्त हुनर दिखाया। डेविड मिलर के अनुभव का भी फायदा टीम को मिला। कोच आशीष नेहरा की देखरेख में मैदान में उतरी गुजरात टाइटंस टीम ने अपना ऑलराउंड प्रदर्शन दिखाया जो की टीम की जीत की बड़ी वजह बना।

Credit: IPL

गुजरात टाइटंस ने मैदान में राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए आखरी ओवर में 3 छक्के जड़कर टीम की फाइनल में जगह पक्की कर ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में गुजरात टाइटंस को चार मुकाबले गंवाने पड़े। बाकी के मुकाबलों में टीम ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन किया। हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम की जिम्मेदारी निभाई। फिनिशर के तौर पर राहुल तेवतिया नेएक मैच में आखिरी गेंद तक टीम को जीत दिलाई वही टीम के  स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने भी हैदराबाद के खिलाफ 6 गेंदों में 21 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी  ऐसे में टीम के हर खिलाड़ी का जीत दिलाने में अपना- अपना योगदान रहा।

उतार-चढ़ाव के बावजूद भी टीम ने अपनी जीत की लय को बनाए रखा


लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ पहले मुकाबले में शानदार जीत के साथ गुजरात टाइटंस ने अपनी शुरुआत की थी। टीम ने लगातार तीन जीत हासिल करने के बाद, हैदराबाद टीम से टूर्नामेंट में हार गई थी। हार की इस क्रम को तोड़ते हुए वापिस अपनी लय में आकर लगातार अगले 5 मैचों में जीत दर्ज की। गुजरात टाइटंस लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार करती रही। और नतीजा सबके सामने है।

आगे के दो मुकाबलों में गुजरात टाइटंस को पंजाब और फिर मुंबई टीम से हार मिली लेकिन इसके बाद अगली दो जीत हासिल करके टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की बना ली। और IPL के इस सीजन में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी। आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस को आरसीबी टीम से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अंक तालिका में टॉप पर रहते हुए उसने लीग स्टेज खत्म की।


फाइनल में शानदार प्रदर्शन

Credit: IPL 2022

राजस्थान रॉयल्स ने 188 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसे 19.3 ओवर में गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम को आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी लेकिन 3 दिन में ही डेविड मिलर ने खेल खत्म कर दिया। आख़िरी ओवर करने आए प्रसिद्ध कृष्णा लगातार तीन गेंद पर छक्के दे बैठे। उन्होंने मैच खत्म कर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।





MyFinal11 Pro Fantasy Guide