इंडियन प्रीमियर लीग 2022 एलिमिनेटर मैच मे KL Rahul के सामने चिंता का विषय

Credit: IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 कप्तान केएल राहुल के प्रतिनिधित्व मे लखनऊ सुपरजाइंट्स प्लेऑफ में पहुंच गई है। चिंता का विषय यह है कि लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने प्लेऑफ में पहुंची तीनों ही टीमों के खिलाफ कोई मैच नहीं जीता है। ऐसे में टीम को कुछ ऐसा करना होगा कि उसे फाइनल में पहुंचने का मौका मिल पाए।

Credit: IPL 2022

 

आईपीएल सीजन में पहली बार खेल के मैदान में उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स का एलिमिनेटर का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ होगा। दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति है जो टीम विजेता होगी वही आगे बढ़ पाएगी। ऐसी स्थिति में कोई भी टीम में मौका नहीं गंवाना चाहेगी तथा अपनी तरफ से बेहतरीन टक्कर देने की कोशिश करेंगी।

बात करें केएल राहुल की तो आईपीएल के सीजन में केएल राहुल ने लगातार पांचवें सीजन में 500 से अधिक रन बनाए है। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मैच में भी केएल राहुल ने शानदार 50 जड़ी हैं।


इंडियन प्रीमियर लीग के 15 सीजन के सभी मुकाबले लगभग खत्म हो चुके हैं प्लेऑफ के लिए चार टीमें बची है जिसमें राजस्थान रॉयल और गुजरात टाइटंस का मुकाबला क्वालीफायर 1 के लिए होगा।

Credit: IPL

दूसरी तरफ लखनऊ सुपरजाइंट्स तथा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का एलिमिनेटर का मुकाबला होगा। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, लखनऊ सुपरजाइंट्स के रास्ते में एक रुकावट बन सकती है। कैप्टन केएल राहुल को कुछ ऐसा करना होगा जो वह पहले के मैचों में नहीं कर पाए अगर उन्होंने फाइनल में पहुंचना है तो अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना पड़ेगा ताकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु उनके रास्ते का रोड़ा ना बन सके।


यह खिलाड़ी बन सकता है लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए खतरा

Credit: IPL

लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच खेले जाने वाले एलिमिनेटर मुकाबले में  रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड लखनऊ सुपरजाइंट्स के बल्लेबाजों के समक्ष एक अच्छी चुनौती पेश कर सकते हैं ईडन गार्डन के मैदान पर शुरुआती ओवर में तेज गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद प्राप्त होती है ऐसे में हेजलवुड जैसे गेंदबाज विपक्षी टीम के लिए खतरा बन सकते हैंहेजलवुड के पास 10 को हवा में स्विंग कराने की अनोखी प्रतिभा है मुख्य तौर पर यह बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं अगर लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम को इस मैच में जीत दर्ज करनी है तो इनके खिलाफ संभलकर खेलना होगा।

MyFinal11 Pro Fantasy Guide