एशिया कप से पहले पाकिस्तान को लगा करारा झटका, भारतीय टीम के लिए खुशखबरी

 

शाहीन शाह अफरीदी

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान टीम के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि शाहीन अफरीदी
पाकिस्तानी टीम के सबसे प्रमुख तेज गेंदबाज हैं।

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तानी टीम के लिए यह एक करारा झटका है। लेकिन भारतीय टीम के लिए थोड़ी राहत बड़ी खबर है। क्योंकि शाहीन शाह अफरीदी ने पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों को जमकर परेशान किया था। हालांकि पाकिस्तान टीम के लिए यह दुखद है कि उनका एक बेहतरीन गेंदबाज एशिया कप में में भाग नहीं ले पाएगा।

पाकिस्तान टीम

PCB के द्वारा यह जानकारी साझा की गई है कि नई स्कैन रिपोर्ट के बाद पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी कमेटी और स्वतंत्र विशेषज्ञों द्वारा शाहीन शाह अफरीदी को 4-6 सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है। इससे यह स्पष्ट होता है कि शाहीन को एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है, लेकिन अक्टूबर में न्यूजीलैंड टी20  त्रिकोणीय श्रृंखला के साथ वे प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

शाहीन अफरीदी को लेकर यह अच्छी बात है कि मेडिकल टीम के अनुसार वे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC टी20 विश्व कप 2022 में खेल सकते हैं। गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान फील्डिंग के दौरान शाहीन अफरीदी के दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट लग गई थी। इस चोट से वे उबर रहे हैं, लेकिन पूरी तरह से इस चोट को ठीक होने में अभी वक्त लगेगा और इसकी वजह से वे डेढ़ महीने क्रिकेट की दुनिया से दूर रहेंगे।

शाहीन शाह अफरीदी


बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के लिए एक बड़ा खतरा थे, क्योंकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों को अगर शुरुआत में थोड़ी भी पिच से मदद मिलती है तो उससे भारत के टॉप ऑर्डर के बैटर प्रभावित होते हैं। ऐसा ही पिछली बार हुआ था, जब रोहित शर्मा बिना खाता खोले और केएल राहुल 3 रन बनाकर शाहीन अफरीदी के पहले दो ओवरों में आउट हो गए थे। बाद में उन्होंने विराट को भी चलता किया था।


MyFinal11 Pro Fantasy Guide