खुलकर अपने विचार प्रकट किए विराट कोहली ने कहां जिंदगी के खुशनुमा दौर में हूं

लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचनाओं का शिकार हो रहे विराट कोहली ने अपनी खराब फॉर्म के ऊपर खुलकर विचार उजागर किए अपनी जिंदगी के बारे में बताते हुए विराट कोहली ने कहा कि वे जिंदगी के सबसे खुशनुमा दौर में है। उन्होंने बताया कि किस तरह एक सकारात्मक सोच के साथ बुरे वक्त में भी खुश रहा जा सकता है। अपनी खराब परफॉर्मेंस तथा अपनी जिंदगी को लेकर उन्होंने खुलकर अपने बयान दिए ।

विराट कोहली के लिए कुछ खास नहीं रहा इंडियन प्रीमियर लीग का 15 वा संस्करण

विराट कोहली के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 15 वा सीजन कुछ खास नहीं रहा। इस संस्करण में वह अपना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाए। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज विराट कोहली के लिए आईपीएल का सीजन बहुत ही उतार-चढ़ाव वाला रहा। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो इंसाइड आरसीबी पर बोलते हुए  बताया कि, कैसे वह अपनी इस खराब परफॉर्मेंस के साथ भी सकारात्मक सोच बनाए रखते हैं, जो उन्हें इस खराब फोर्म से बाहर आने में मदद करती है।

विराट कोहली ने कहा कि इंसान को अपने अनुभवों के द्वारा लगातार सीखते रहना चाहिए। मैंने इस इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान या अपने पिछले अतीत के दौरान जो भी कुछ सीखा उस से मैंने अनुभव किया कि, मैंने स्वयं को एक व्यक्ति के रूप में ज्यादा महत्व दिया है।

दुनिया की नजर में आप कुछ अलग हो सकते हैं क्योंकि आपने दुनिया में जो अपनी पहचान बनाई है। उसी के आधार पर लोगों की भावनाएं आपके साथ जुड़ी हुई होती हैं। आप की वास्तविक दुनिया उससे बिल्कुल अलग होती है। लोगों की दुनिया में और वास्तविक दुनिया में दूर तक कोई संबंध नहीं है। अपने व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर इसलिए मैं स्वयं को ज्यादा महत्व दे रहा हूं और अपनी सोच को सकारात्मक बनाए रखता हूं। जो मुझे किसी भी पल में खुश बनाए रख सकती है।

विराट कोहली ने कहा कि मैं स्वयं को समझ चुका हूं और अपने जीवन के सबसे खुशी के दौर में हूं।  मैदान पर होने वाली घटनाएं मेरे जीवन की घटनाओं को बाधित नहीं कर सकती। मैं उस दौर से बहुत आगे निकल चुका हूं। मेरी ड्राइव कभी खत्म नहीं होंगी जिस दिन मेरी ड्राइव खत्म हो जाएगी मैं यह खेल बंद कर दूंगा।

विराट कोहली ने कहा कि जिंदगी हमारे नियंत्रण में नहीं है।  कुछ बातें हमारे नियंत्रण में है।  जिन पर हम काम कर सकते हैं। खुद के अंदर सुधार कर बेहतर बनने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं।  कुछ चीजें मैदान के अंदर भी तथा बाहर भी दोनों जगह लागू होती है। इस हिसाब से अगर देखा जाए तो मैं एक संतुलित इंसान हूं। मैं अपनी जिंदगी का नेतृत्व बखूबी कर रहा हूं,तथा मैं बहुत ही खुश हूं।

GT के खिलाफ 73 रन की शानदार पारी खेलकर विराट कोहली ने दिया अपने आलोचकों को करारा जवाब

इंडियन प्रीमियर लीग के 15 संस्करण में अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए पिछला मैच काफी महत्वपूर्ण था टीम को ना केवल इस मैच में जीत दर्ज करनी थी बल्कि बड़े अंतर से जीत दर्ज करके अपनी नेट रन रेट को भी सुधारना था इस मैच में सबकी निगाहें विराट कोहली के प्रदर्शन के ऊपर थी वह इस टूर्नामेंट में लगातार संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे लेकिन पिछले मुकाबले में उन्होंने 54 गेंदों में 73 रन की शानदार पारी खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 8 चौके और 2 छक्के लगाए।