भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने राजनीति मे आने की खबरों का किया खंडन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव आजकल काफी चर्चा में है। उनके चर्चा में रहने की वजह है, उनका राजनैतिक पार्टी से जुड़ना। दरअसल आज  एक न्यूज़ सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें कपिल देव को राजनीतिक दलों के साथ जोड़ कर दिखाया जा रहा है। ऐसा कहा गया कि वह बहुत जल्दी ही आम आदमी पार्टी से जुड़ने वाले हैं। इसी के साथ ही उनकी अरविंद केजरीवाल के साथ एक फोटो भी वायरल हो गई है। इस फोटो को आधार मानकर ही लोगों ने उन्हें राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ मान लिया।

ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने इन राजनीति में जाने की खबरों का खंडन करते हुए सोशल मीडिया के प्रति आक्रोश दिखाया। कपिल देव ने इसकी जानकारी इंस्टाग्राम पर दी। उन्होंने कहा कि

मैंने भी यह खबर पढ़ी कि मैं राजनीतिक दल शामिल हो रहा हूं। यह खबर एकदम असत्य है।

कपिल देव ने कहा कि ऐसी खबरें सुनकर बहुत ही निराशा होती है जो कि सत्य नहीं होती। पता नहीं लोग निराधार ही किसी भी चीज के साथ लोगों को जोड़ देते हैं। यह खबर एकदम सच नहीं है। अगर मुझे राजनीति से जुड़ना हुआ मैं इसकी घोषणा सार्वजनिक रूप से करूंगा।

एक क्रिकेटर के लिए राजनीति से जुड़ना कोई नई बात नहीं है। पहले भी काफी क्रिकेट राजनीति से जुड़े रहे हैं जिनमें हरभजन सिंह,गौतम गंभीर,नवजोत सिंह सिद्धू तथा अन्य कई नाम शामिल है। ऐसे में कपिल देव का राजनीति दल में नाम जोड़ना कोई नई बात नहीं है। लेकिन इन सब खबरों का खंडन करते हुए कपिल देव ने साफ -साफ स्पष्ट रूप से कह दिया कि, वह किसी भी राजनीतिक दल में शामिल नहीं हो रहे। अगर वह किसी राजनीतिक दल में शामिल होने की इच्छा रखेंगे तो वह इसकी घोषणा खुलेआम करेंगे।