शुक्रवार को बीजू पटनायक इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर पहुंची टीमों का कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ स्वागत

Credit@ IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम 12 जून को होने वाले T20 इंटरनेशनल मैच के दूसरे मुकाबले के लिए बाराबती स्टेडियम पहुंच गई। कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों टीमों के खिलाड़ियों शुक्रवार को ओडिशा पहुंचे। दोपहर करीब 2:00 बजे भुवनेश्वर के बीजू पटनायक इंटरनेशनल हवाई अड्डे पहुंची टीमो का वहाँ मौजूद सैकड़ों क्रिकेट प्रशंसको द्वारा भव्य रूप से स्वागत किया गया।

Credit@ IND vs SA

क्रिकेट प्रेमी हवाई अड्डे और उनके होटल के बाहर और दोनों जगह के रास्ते में सड़क के दोनों ओर अपने क्रिकेट सितारों की एक झलक पाने के लिए बेताब थे। टी20 सीरीज में (IND vs SA) मेहमान टीम के द्वारा शानदार शुरुआत की गई। पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम ने भारत को 7 विकेट से हराया। बाराबती स्टेडियम का रिकॉर्ड भी टीम इंडिया के पक्ष में नहीं है।

Credit@ IND vs SA

OCA के सदस्य ने हवाई अड्डे पर खिलाड़ियों का शानदार स्वागत करते हुए उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें बसों द्वारा होटल पहुंचाया गया। ओडिशा पुलिस के महानिदेशक एसके बंसल ने सीनियर अधिकारियों के साथ मिलकर बाराबाती स्टेडियम के इंतजामों का निरीक्षण किया। जिला प्रशासन ने भी इसका जायजा लिया। एसके बंसल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को फुलप्रूफ सुरक्षा प्रदान करने शनिवार को अभ्यास के लिए सभी इंतजाम किए जा चुके हैं। रविवार को होने वाले मैच को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी प्रबंध हो चुके हैं।

Credit@ IND vs SA

कटक के बाराबती स्टेडियम में भारतीय टीम 5 साल बाद T20 का कोई मुकाबला खेलने जा रही है। इस स्टेडियम में अंतिम मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच दिसंबर 2017 में खेला गया था। इस मैच में भारत ने 93 रन से श्रीलंका की टीम को हराया था। भारत ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 180 रन बनाए थे। केएल राहुल ने सर्वाधिक रन बनाते हुए 61 रन अपने नाम किए थे। विपक्ष में खेलते हुए श्रीलंका की टीम 16 ओवर में 87 रन पर सिमट गई थी। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 23 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। हार्दिक पांड्या ने भी 3 विकेट हासिल किए।

इस स्टेडियम में टीम इंडिया का ओवरऑल प्रदर्शन देखा जाए तो उसने यहाँ दो T20 मुकाबले खेले हैं। इनमें से एक मुकाबले में भारतीय टीम की जीत और दूसरे मुकाबले में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय टीम को 2015 में साउथ अफ्रीका के सामने हार का सामना करना पड़ा। उस समय भारतीय टीम सिर्फ 92 रन पर ही सिमट गई थी। 7 बल्लेबाज मिलकर दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने 22-22 रन बनाए थे। तेज गेंदबाज एल्बी मॉर्केल ने 3 जबकि क्रिस मॉरिस व इमरान ताहिर ने 2-2 हासिल किए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका ने लक्ष्य को 17.1 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया था। जेपी डुमिनी 30 रन बनाकर नाबाद रहे थे।


MyFinal11 Pro Fantasy Guide