विराट कोहली की जगह पर खतरे के बादल, उनका स्थान ले सकता है यह खिलाड़ी

विराट कोहली की जगह पर खतरे के बादल, उनका स्थान ले सकता है यह खिलाड़ी

Credit@ IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बड़े ही खराब सतर का रहा। आईपीएल के 15 वे सीजन में मुंबई इंडियंस ने पॉइंट टेबल में सबसे अंतिम स्थान प्राप्त किया। जो बहुत ही निराशाजनक रहा।


मुंबई इंडियंस इस सीजन में 14 मुकाबलों में से केवल 4 मैचों में जीत दर्ज कर पाई बाकी मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा। मुंबई इंडियंस के मुकाबलों के दौरान एक अच्छी चीज हमें जो देखने को मिली वह थी तिलक वर्मा का प्रदर्शन। तिलक वर्मा ने अपने मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी में धुआंधार प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए एक पॉजिटिव रवैया अपनाए रखा। 19 वर्षीय अनकैप्ड खिलाड़ी तिलक वर्मा ने अपने बल्लेबाजी का जलवा दिखाते हुए सब के दिलों में जगह बना कर उनको प्रभावित किया। तिलक वर्मा के धुआंधार प्रदर्शन से दिग्गज क्रिकेटर भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके।

रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा को बताया तीनों फॉर्मेट के काबिल

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ने आई पी एल 2022 में चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए एक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस सीजन में तिलक वर्मा के चर्चे रहे हैं मुंबई इंडियंस मैं उनके प्रदर्शन को लेकर रोहित शर्मा उनकी काफी प्रशंसा कर चुके हैं। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के बदलो तो उन्होंने पूर्व क्रिकेटर बल्लेबाज सुनील गावस्कर को भी प्रभावित किया है। रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा की तारीफ करते हुए कहा था कि,

“अगर तिलक का यही प्रदर्शन रहा तो वह जल्द ही क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आएंगेऔर वह जल्द ही नीली जर्सी में दिखाई दे सकते हैं।”

 

सुनील गावस्कर ने किया रोहित शर्मा का समर्थन

Credit@ IPL 2022

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की बात का समर्थन करते हुए कहा था कि “रोहित शर्मा ने सही कहा है कि तिलक वर्मा भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाला खिलाड़ी बन सकता है. इसलिए यह बात अब तिलक वर्मा पर निर्भर करती है कि वह रोहित शर्मा को किस तरह सही साबित करें उसके लिए अब उसे अधिक मेहनत करने की जरूरत है तथा अपनी फिटनेस को सही बनाए रखने की निरंतर अभ्यास की जरूरत है। उसको अपनी तकनीक की रणनीति भी बेहतर बनानी पड़ेगी जिससे कि वह सभी की उम्मीदों पर खरा उतर पाए।”

विराट कोहली के स्थान पर खतरे के बादल

इस आईपीएल सीजन में में विराट कोहली का प्रदर्शन कुछ खास देखने को नहीं मिला। वैसे तो तिलक वर्मा आईपीएल में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। लेकिन उनकी बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत तथा विराट कोहली के खराब फॉर्म के चलते वे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने में सक्षम है। अगर ऐसा हो जाता है तो वह विराट कोहली की जगह हासिल कर सकते हैं। मौजूदा हालातों को देखते हुए विराट कोहली की जगह पर पूरा खतरा मंडरा रहा है।


तिलक वर्मा का गजब प्रदर्शन

Credit@ IPL 2022

19 वर्षीय तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने 1.70 करोड रुपए में खरीदा था। इस आक्रामक बल्लेबाज ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की उम्मीदों को पूरा भी किया। मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी को खरीदकर मुंबई इंडियंस ने कोई गलती नहीं की।

तिलक वर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहले ही मैच में सब के दिलों में जगह बनाई। IPL 2022 में मुंबई इंडियंस की तरफ से उन्होंने कुल 14 मैच खेले जिनमें उन्होंने कुल 397 रन बनाए। उनका रन औसत 36.09 का रहा। बात करेंगे स्ट्राइक रेट की तो इस सीजन के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130 के ऊपर रहा। तिलक वर्मा ने इस सीजन में 2 अर्धशतक भी लगाए।