टीम के प्रदर्शन से खुश है कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर, उन्हें नहीं हुआ मैच हार जाने का दुख

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2022 की प्ले ऑफ लिस्ट से बाहर हो गई है। 18 मई को लखनऊ सुपरजाइंट्स और केकेआर के बीच 66 मैच खेला गया,जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा। टीम की हार के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम के बारे में कहा कि यह हमारी टीम का एक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। लखनऊ टीम की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए श्रेयस अय्यर ने उसे एक बेहतरीन टीम बताया। अपनी टीम के प्रदर्शन पर पर प्रतिक्रिया देते हुए श्रेयस अय्यर ने कहा कि इस हार को लेकर मुझे कोई आत्मग्लानि नहीं है। एक टीम को जैसे एक मैच खेलना चाहिए हमने वैसा ही किया, सभी ने अपना बेहतरीन देने का प्रयास किया यह हमारा एक सर्वश्रेष्ठ मैच था। रिंकू ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर वह बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे जिसका उन्हें मैच खत्म हो जाने के बाद काफी दुख हुआ।

 

कप्तान श्रेयस अय्यर ने की रिंकू सिंह की बल्लेबाजी की खुलकर तारीफ

टीम के बल्लेबाज रिंकू सिंह की तारीफ करते हुए  श्रेयस अय्यर ने कहा कि उसने एक बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए हमारी उम्मीदों को बनाए रखा। हमें आशा थी कि वह गेम को आगे तक पहुंचाएगा उसने एक बेहतरीन पारी खेली जो देखने के लायक थी लेकिन अंतिम दो गेंदों में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था। मैदान सुखा था और घास इतनी गिली नहीं थी, फिर भी रिंकू ने लखनऊ सुपरजाइंट्स के गेंदबाजों की धुलाई कर एक बेहतरीन स्कोर बनाया। श्रेयस अय्यर को लगा था कि पिच में स्पिनरों को मदद मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

पावर प्ले में 2 विकेट खोने के बाद भी हमारा लक्ष्य यही था कि एक अच्छा स्कोर बनाते हुए विपक्षी टीम पर किसी भी तरह दबाव बनाया जाए। लखनऊ टीम ने पहले खेलते हुए शानदार 210 रन बनाए। क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 140 रन बनाए एक बेहतरीन पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स 208 रन पर सिमट गई।

उन्होंने आगे बताया कि लखनऊ टीम ने भी इस मैच में काफी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया टीम के स्पिनरों से मदद नहीं मिल पाई तथा वे एक-एक करके मात खाने लगे। तभी टीम के कप्तान लोकेश राहुल ने टीम को गेंदबाजों ने संभाला। श्रेयस अय्यर ने कहा कि हार या जीत मायने नहीं रखती उन्होंने अपना जीत का रवैया  बनाए रखते हुए हुए एक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसलिए उन्हें जरा भी दुख नहीं है।

टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बाद भी श्रेयस अय्यर ने टीम की खुलकर तारीफ की

श्रेयस अय्यर अपने टीम के प्रदर्शन से खुश है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की कोलकाता नाइट राइडरस की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के साथ हुई।कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन में कुल 14 मैच खेले इसमें से 6 मैचों में टीम ने जीत दर्ज की तथा 8 मुकाबले गंवा दिए। अपनी व्यक्तिगत राय देते हुए श्रेयस अय्यर ने इसे एक बेहतरीन मैच बताया तथा कहा कि हमें रिंकू जैसे खिलाड़ी भी मिले हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह मैच काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा।

श्रेयस अय्यर ने कहा कि उन्हें कभी भय का सामना नहीं करना पड़ा। उनकी सोच हमेशा सकारात्मक रही। उन्होंने कहा कि मैकुलम एक शांत आदमी है। मैकुलम के साथ उनके संबंध बेहतरीन रहे। कभी भी खिलाड़ियों के साथ अन्याय नहीं करते,सभी खिलाड़ी उसके लिए समान है।