विराट कोहली ने दिए रिटायरमेंट के संकेत जानिए क्या है पूरा मामला

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में विराट कोहली का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। इस सीजन में विराट कोहली तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए। रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के लिए विराट कोहली का यह खराब प्रदर्शन लगातार परेशानी का कारण बना रहा। अपने बल्ले से लगातार संघर्ष करते हुए नजर आ रहे विराट कोहली ने अपना आत्मविश्वास कम नहीं होने दिया।

Credit: IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 68 वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुआ। इस मुकाबले में विराट कोहली ने एक बहुत ही रोमांचक तथा शानदार पारी खेलकर अपने बेहतरीन प्रदर्शन को दिखाया। उनके शानदार प्रदर्शन को देखकर लग रहा था कि, विराट कोहली अपनी फॉर्म में वापस लौट आए हैं। उनकी टीम अभी भी प्लेऑफ लिस्ट में बरकरार है।

आरसीबी इंसाइडर बातचीत करते हुए विराट कोहली ने बताया कि अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हैं उन्होंने अपना बेहतरीन प्रयास करने का प्रदर्शन किया है तथा टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ किया है।

Credit; IPL 2022

मैं अपने आप में बहुत खुश हूं एक व्यक्ति के रूप में, मैं स्वयं को ज्यादा महत्व देता हूं। मैं जिंदगी के इस मुकाम पर हूं जहां मैदान की घटनाएं मेरे जीवन पर प्रभाव नहीं डालती मेरे के खेलने की इच्छा आज भी उतनी ही है जितनी पहले थी आप मुझे हमेशा लाल जर्सी में देख पाएंगे जिस दिन मेरी खेलने की इच्छा खत्म हो जाएगी मैं यह खेल छोड़ दूंगा मेरी ड्राइव अभी चल रही है। जिस दिन मेरी ड्राइव खत्म उस दिन मेरा खेल खत्म।


विराट कोहली के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा यह सीजन :

Credit: IPL 2022

इंडियन टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली के लिए आईपीएल का यह सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। इस आईपीएल सीजन में विराट कोहली का बल्ला गेंदबाजों की गेंद के साथ संघर्ष करता हुआ नजर आया। और वह केवल 2 अर्धशतक बना पाए। इस बार आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 73 रन रहा। कुल मिलाकर देखा जाए तो उन्होंने पूरे सीजन में 309 रन बनाए हैं अपने खराब प्रदर्शन के कारण विराट कोहली इस सीजन में अपने प्रशंसकों को खुश नहीं कर पाए। तथा उन्होंने अपनी बातचीत में अपने क्रिकेट से रिटायरमेंट के संकेत दिए है। दूसरी तरफ उनके प्रशंसक आईपीएल सीजन में उनके बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।