साउथ अफ्रीका T20 सीरीज में मुख्य कोच की भूमिका निभा सकते हैं वीवीएस लक्ष्मण

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 अपने समाप्ति के कगार पर है आईपीएल के समापन के बाद ही 9 से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के पांच मैचों का आयोजन होगा अगले महीने से शुरू होने वाली T20 सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ होगी जिसके लिए साउथ अफ्रीका अपनी टीम की घोषणा कर चुकी है।

आशा है कि इस सीरीज के लिए भारतीय टीम भी अपने खिलाड़ी शीघ्र ही घोषित करेगी। इस सीरीज में कोच राहुल द्रविड़ टीम का साथ नहीं देंगे। उम्मीद है कि उनकी जगह पर नेशनल क्रिकेट अकादमी के डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के समापन के साथ ही साउथ अफ्रीका के साथ T20 सीरीज का आयोजन 9 से 19 जून तक होगा। इस श्रेणी के अंतर्गत 5 मैचों का आयोजन किया जाएगा भारत दौरे पर आ रही साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ भारत की टीम का कार्यभार नए कोच वीवीएस लक्ष्मण संभाल सकते हैं।

T20 सीरीज के भारत और साउथ अफ्रीका के मुकाबले का आयोजन 9 जून को नई दिल्ली में होगा। T20 श्रंखला का दूसरा मुकाबला कटक में 12 जून को होगा,तीसरे मैच की मेजबानी का जिम्मा वाइजैक को 14 जून को दिया गया है चौथे मुकाबले का आयोजन राजकोट में 17 जून को किया जाएगा तथा मैच के समापन के साथ ही आखिरी मैच 19 जून को होगा।

साउथ अफ्रीका ने घोषित की अपनी टीम:

तेंबा बवूमा (कप्तान), क्विंटन डीकाक, एनरिच नार्खिया, वैन परनेल, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वान डेर डुसेन, मार्को यान्सेन,रीजा हेनड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिदी

वहीं भारतीय टीम ने अभी तक  अपनी टीम को घोषित नहीं किया है पर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस श्रृंखला में भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर प्रदान  करेगी जिससे आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए एक बेहतर रणनीति तैयार की जा सके।